पेशवा बाजीराव में राजस्थान का ‘मुगल शासक’

peshawa bajirao on sony tv

सोनी टीवी पर शुरू हुए धारावाहिक में राजस्थान के शकूर खान महत्वपूर्ण भूमिका में

जयपुर। सोनी टीवी पर 23 जनवरी से शुरू हुए धारावाहिक पेशवा बाजीराव में राजस्थान के शकूर खान नजर आएंगे। स्फेयर ओरिजिन प्रोडक्शन हाउस के इस धारावाहिक में शकूर एक मुगल शासक खादिम शेख का रोल कर रहे हैं। उनका रोल 24 वें एपिसोड से शुरू होगा। बड़े चैनल व बड़े प्रोडक्षन हाउस के बड़े प्रोजेक्ट में काम मिलने को खान एक बड़ी उपलब्धि मानते हैं।

शकूर खान ने बताया कि मैं जयपुर में लंबे समय थियेटर से जुड़े रहा हूं। इस दौरान मैंने प्ले करने के साथ ही ड्रामा वर्कशॉप भी ज्वाइन की ताकि अभिनय में परफेक्शन आए। मेरी एक राजस्थानी मल्टीस्टारर काॅमेडी फिल्म मजो आग्यो बनकर तैयार है। यह पांच हीरो की कहानी है, जिनमें से एक हीरो में हूं। हाल ही मेरी एक हिंदी फिल्म अनाउंस हुई है हैट्स आॅफ मंजरी। इसमें भी मैं मुख्य भूमिका में हूं। कई धारावाहिकों में भी मैं विभिन्न भूमिकाएं निभा चुका हूं। धारावाहिक पेशवा बाजीराव में रोल मिलना मेरे लिए बड़ा चांस है। मैं भी पूरी मेहनत कर रहा हूं। उम्मीद है यह किरदार मेरे लिए नये रास्ते खोलेगा।

शकूर खान ने बताया कि धारावाहिक के प्रोड्यूसर संजय वाधवा व निलांजना पुरकायस्थ हैं। धारावाहिक में मनीष वाधवा बालाजी विश्वनाथ, अनुजा साठे राधा बाई, पल्लवी जोशी तारा बाई, रजा मुराद औरंगजेब, यूरी सूरी कमर उद्दीन खान और संजय बत्रा धानजी जाधव की भूमिका निभा रहे हैं।

राजस्थानी सिनेमा मेरे लिए सबसे पहले
मैं राजस्थान से हूं और मुझे अपना स्टेट बहुत प्यारा है। राजस्थानी फिल्म के लिए जब भी मेरे पास कोई आॅफर आएगा मैं जरूर उसका हिस्सा बनना चाहूंगा। मुझे बहुत अच्छा लगेगा अपनी भाषा की फिल्म करके।

Leave a Reply