अक्षय कुमार की फिल्म में चुराया राजस्थानी मूवी का गाना!

hans mat pagali pyar ho jayega

लाडली के निर्माता-निर्देशक और गीतकार विपिन तिवारी ने लगाया चोरी का आरोप, कहा रीजनल सिंगर्स ने भी निकाले इस गाने के अपने—अपने अंदाज में वर्जन

जयपुर। राजस्थानी फिल्म लाडली का पाॅपुलर सांग हंस मत पगली प्यार हो जाएगा अक्षय कुमार की फिल्म टाॅयलेट एक प्रेम कथा में चुरा लिया गया है। यह आरोप लगाते हुए निर्माता-निर्देशक और गीतकार विपिन तिवारी ने कहा कि उनके इस गाने के मार्केट में आने के साथ ही इसकी नकल शुरू हो गई थी। कई रीजनल सिंगर्स ने इस गाने के अपने-अपने हिसाब से वर्जन निकाल दिए।

दरअसल अक्षय कुमार ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर अपनी तस्वीर शेयर करते हुए लिखा है कि एक बार पलट कर देख ले तो दिन बन जाएगा, हंस मत पगली प्यार हो जाएगा। सांग कमिंग सून। इसका पता जैसे ही तिवारी को लगा तो उन्होंने विरोध जताते हुए यह आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि असल पता तो पूरा गाना सामने के बाद ही चलेगा, लेकिन मुखड़ा हंस मत पगली प्यार हो जाएगा तो उनका ही है। जब उनसे कहा गया कि यह तो ट्रकों व जीपों के पीछे खूब लिखा रहता है तो उन्होंने कहा कि यह तो बरसों से लिखा हुआ है, फिर पहले क्यों किसी ने इस पर गाना नहीं लिखा। लाडली के लिए लिखा हंस मत पगली प्यार हो जाएगा गाना जैसे ही रिलीज हुआ, मार्केट में ऐसे गानों की बाढ़ ही आ गई। खासकर रीजनल सिंगर्स की तो यह पहली पसंद बन गया। पसंद भी ऐसी कि चाहे पंजाबी सिंगर हो या गुजराती, भोजपुरी, पहाड़ी या फिर हरियाणवी, सबने इसका अपना वर्जन रिलीज भी कर दिया है। सबमें फर्क है तो सिर्फ इतना कि सबने अपनी-अपनी भाषा के हिसाब से उसमें थोड़ा बहुत उपर नीचे किया है।

अब तक करीब छह भाषाओं में रिलीज

तिवारी ने कहा कि गाने की लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि अब तक यह करीब छह भाषाओं में नकल किया जाकर रिलीज किया जा चुका है। कुछ में तो इसके तीन से चार तक वर्जन आ चुके हैं। पंजाबी सिंगर मिलिन्द गाबा ने ऐसे ना देख पगली प्यार हो जायेगा एक नामी गिरामी कम्पनी के लिए गाया। इसके बाद भोजपुरी के सिंगर विशाल गगन ने हंस मत पगली रे प्यार हो जाई रे तथा गुजराती सिंगर राकेश बरोट ने हंस मत पगली प्यार थई जावे गाया। रोहित झाला, अल्पेश सूर्यराज जैसे कई सिंगर भी इस गीत के साथ मैदान में आये। पहाडी के मशहुर सिंगर मुकेश खुरन्ता और हरियाणा के एक सिंगर ने भी अपने—अपने अंदाज में इसे गाया।

ऐसे आया इस गीत का आइडिया

गीतकार विपिन तिवारी ने बताया कि उन्हें इस गाने का आइडिया ट्रकों पर लिखे स्लोगन देखकर आया। नायक-नायिका के बीच अल्हड़ रोमांस की सिचुवेशन पर आजकल के ट्रेंड के अनुसार गीत तैयार किया गया। रवींद्र उपाध्याय की मखमली आवाज ने वो जादू जगाया कि 12 सितंबर को लाडली फिल्म के ट्रेलर के रिलीज होने के साथ ही यह यूथ में चर्चा का विषय बन गया।

One comment

  • Satish dehra

    Satish dehra B 706 Dhiraj Kiran,
    Near Vini tower , Chincholi Bundar,
    Opp infant jisus school,
    link road malad West mumbai 400067

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *