चीन में 5 जून को रिलीज होगी रितिक-यामी की काबिल

चीन में 5 जून को रिलीज होगी रितिक-यामी की काबिल
कमाई के लिहाज से देखें तो भारतीय फिल्मों को चीन के रूप में एक बड़ा बाजार मिल गया है। हिंदी फिल्में जिस तरह वहां इंडिया ज्यादा अच्छा व्यवसाय कर रही है, उसे देखकर बॉलीवुड के कई निर्माता-निर्देशक अपनी पुरानी फिल्मों को भी चीन में प्रदर्शित करने जा रहे हैं। ताजा उदाहरण निर्माता राकेश रोशन का है। वे अपनी हिट फिल्म काबिल को चीन में लगाने जा रहे हैं, वहां यह पांच जून को रिलीज होगी।

बता दें कि राकेश रोशन की इस फिल्म में उनके बेट करतिक रोशन हीरो थे और उनके अपोजिट यामी गौतम थीं। इसका निर्देशन संजय गुप्ता न किया था।

यह क्राइम थ्रिलर एक दृष्टिहीन के रिवेंज लेने की कहानी है। इसमें उसकी दृष्टिहीन पत्नी इसलिए हत्या कर लेती है कि विलन उसके साथ दो बार बलात्कार करता है। आहत होकर वह आत्महत्या कर लेती है। इससे गुस्साया दृष्टिहीन पति एक-एक करके बलात्कारियों की हत्या कर देता है। फिल्म में विलन की भूमिका में रोनित रॉय व रोहित रॉय थे।

रितिक और यामी ने किया ट्वीट
फिल्म के हीरो रितिक रोशन और हीरोइन यामी गौतम ने काबिल के चीन में रिलीज होने पर खुशी जताते हुए यह जानकारी अपने ट्वीटर हैंडल पर शंयर की है। यामी ने रितिक के ट्वीट को रीट्वीट भी किया है।

चीनी भाषा में पोस्टर भी


चीन के लिए काबिल का पोस्टर भी चीनी भाषा में बनवाया गया है। हालांकि यह है वैसा ही जैसा भारत के लिए बनवाया गया था, लेकिन इसमें सारी जानकारी चीनी में दी गई है।

इन फिल्मों ने की चीन में जमकर कमाई
निर्देशक नितेश तिवारी की दंगल पहली ऐसी फिल्म है, जिसने चीन में सबसे ज्यादा कमाई की और बॉलीवुड फिल्मकारों को वहां फिल्में रिलीज करने के लिए आकर्षित किया। फिल्म में आमिर खान मुख्य भूमिका में थे और उनकी बेटियों का रोल फातिमा सना शेख और सान्या मल्होत्रा ने किया था।

इसी प्रकार 32 करोड़ में बनी हिंदी फिल्म अंधाधुन चौथी ऐसी भारतीय फिल्म बन गई है जिसने चाइना में सबसे ज्यादा कमाई। श्रीराम राघवन के निर्देशन में बनी इस फिल्म में आयुष्मान खुराना के साथ तब्बू और राधिका आप्टे मैन रोल में थीं।

आमिर खान के कैमियो वाली सीक्रेट सुपरस्टार ने भी चीन में जमकर कमाई की। जायरा वसीम की मुख्य भूमिका वाली इस फिल्म का व्यवसाय भारत के मुकाबले चीन में दस गुना ज्यादा था।

32 करोड़ में बनी हिंदी फिल्म अंधाधुन चौथी ऐसी भारतीय फिल्म बन गई है जिसने चाइना में सबसे ज्यादा कमाई। श्रीराम राघवन के निर्देशन में बनी इस फिल्म में आयुष्मान खुराना के साथ तब्बू और राधिका आप्टे मैन रोल में थीं।

इरफान खान स्टारर हिंदी मीडियम भी चीन में कमाई के मामले में पांचवें नंबर पर रही। रानी मुखर्जी की हिचकी ने भी चान में भारत के मुकाबले तीन गुना ज्यादा कमाई की।

Leave a Reply