टीवी के सबसे महंगे शो में ‘ हमारा हीरो’

rajasthani movie actor nitin joshi

धारावाहिक पोरस में क्लिटस के रूप में नजर आएंगे राजस्थानी फिल्मों के हीरो नितिन जोशी

शिवराज गूजर
टीवी की दुनिया का सबसे महंगा धारावाहिक ‘पोरस’ 27 नवंबर से सोनी टीवी पर प्रसारित होने जा रहा है। यह उस योद्धा ‘पोरस’ की कहानी है, जिसने सिकंदर महान को नाकों चने चबा दिए थे। खास बात यह है कि इसमें राजस्थानी फिल्मों के हीरो नितिन जोशी अभिनय कर रहे हैं। जोशी इसमें महत्वपूर्ण किरदार क्लिटस द ब्लैक के रूप में नजर आएंगे।

नितिन पंजाब के पंजाबी ब्राह्मण परिवार से हैं। कॉलेज के दिनों से ही ये थिएटर से जुड़ गए थे। करीब तीन साल थिएटर करने के बाद चंडीगढ़ आ गए और यहां मोडलिंग शुरू कर दी। एक साल बाद 2007 में ये मुंबई शिफ्ट हो गए। यहां हिंदी फिल्म अतिथि तुम कब जाओगे, लक बाय चांस, अल्लाह के बंदे जैसी हिंदी फिल्मों में विभिन्न भूमिकाएं कीं। धारावाहिक धर्मवीर, पृथ्वीराज चौहान, मेरा ससुराल और रामायण में रोल करने के साथ ही दो कमर्शियल एड भी किए।

नितिन जोशी ने महर करो पपळाज माता से राजस्थानी फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा और माटी का लाल मीणा गुर्जर में जोरदार उपस्थिति दर्ज कराई। इस फिल्म में ये हीरो के साथ ही निर्माता की भूमिका में भी थे। इसके बाद राजस्थान के सबसे विवादास्पद सीडी कांड पर आधारित फिल्म भंवरी में हीरो के रूप में नजर आए। तब से लगातार राजस्थानी फिल्म इंडस्ट्री में सक्रिय हैं।

किरदार के लिए बढ़ाया वजन

स्वास्तिक प्रोडक्शन के सिद्धार्थ कुमार तिवारी के निर्देशन में बन रहे इस धारावाहिक में नितिन एक योद्धा के किरदार में हैं। ऐसे में उन्हें अपने आपको एक योद्धा के रूप में दिखाने के लिए वजन बढ़ाना पड़ा। जोशी का कहना है कि इस रोल के लिए उन्होंने घुड़सवारी व तलवारबाजी का भी प्रशिक्षण लिया। उस समय के लोगों के उठने-बैठने व बात करने के ढंग का भी बारीकी से देखा। उन्होंने कहा कि वे किरदार के लिए हर तरह का जोखिम लेने के लिए तैयार हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *