राजस्थानी बाहुबली में दिखेगा राणा पुंजा का वैभव

पालड़ी मीणा में हुआ पोस्टर के लिए फोटोशूट, निर्देशक ने कहा-हल्दीघाटी में फिल्माये जाएंगे युद्ध के सीन

राजस्थानी बाहुबली में दिखेगा राणा पुंजा का वैभव
प्रभाष स्टारर बाहुबली ने सफलता का एक नया इतिहास रचा और वो भी ऐसा कि कई फिल्मकार ऐतिहासिक युद्ध आधारित फिल्में बनाने को प्रेरित हुए। मणिकर्णिका भी इसी की एक कड़ी थी। अब राजस्थान में भी वैसी ही फिल्म बनने जा रही है-राजस्थानी बाहुबली।

निर्माता-निर्देशक विपिन तिवारी की इस मेगा बजट मूवी में महाराणा प्रताप के खास सिपहसालार राणा पुंजा के युद्ध कौशल को पर्दे पर उतारा जाएगा। खास बात यह है कि इसमें युद्ध के दृश्य हल्दीघाटी में फिल्माये जाएंगे। फिल्म के कुछ हिस्से की शूटिंग भी हो चुकी है। इसके पोस्टर के लिए हाल ही अमिताभ तिवारी और मुख्य कास्ट के साथ पालड़ी मीणा में फोटो शूट किया गया।

निर्माता-निर्देशक विपिन तिवारी ने बताया कि राणा पुंजा महाराणा प्रताप के खास सिपहसालार थे। वो गुरिल्ला युद्ध के एक्सपर्ट थे। कहते हैं कि पहले हल्दीघाटी युद्ध में प्रताप की अनुपस्थिति में राणा पुंजा ने ही युद्ध की कमान संभाली थी और उनके इसी कौशल के चलते चार दिन में ही अकबर का सेनापति मानसिंह मुंह की खाकर लौट गया था। गर्दिश के दिनों में भी प्रताप राणा पुंजा के निवास वाले जंगलों में ही रहे थे।

यह भी पढ़ें : राजस्थानी फिल्म @1988 : बाई चाली सासरिये

आज भी मेवाड़ के प्रतीक पर एक तरफ महाराणा प्रताप की फोटो है तो दूसरी तरफ राणा पुंजा की। उन्होंने कहा कि राजस्थान के हिसाब से इसका बजट काफी ज्यादा होगा। यह फिल्म युद्ध कौशल पर आधारित है इसलिए इसमें वीएफएक्स दृश्यों की भी भरमार होगी। इसकी ज्यादातर शूटिंग उदयपुर व उसके आसपास के आदिवासी इलाकों में की जाएगी। युद्ध के दृश्य विश्वसनीय लगें, इसलिए इनकी शूटिंग हल्दीघाटी में ही की जाएगी।

यह भी पढ़ें : यहां पर देखें सुपरहिट राजस्थानी फिल्म बीरो भात भरण ने आयो

अमिताभ आदिवासियों से सीख रहे हैं युद्ध की कला
फिल्म में मुख्य भूमिका निभा रहे अमिताभ तिवारी अपने आपको इस रोल में फिट करने के लिए काफी मेहनत कर रहे हैं। इसके लिए वे आदिवासी इलाकों में जाकर कुछ दिन आदिवासियों के बीच भी बिताकर आए हैं।

इंडियन एवेंजर्स की टीम खड़ी कर रहे हैं रोहित शेट्टी

इस दौरान उन्होंने उनके कल्चर का समझने के साथ ही उनकी बॉडी लेंग्वेज को भी आॅब्जर्व किया। वे आदिवासियों से युद्धकला भी सीख रहे हैं। खास फोकस गुरिल्ला युद्ध पर कर रहे हैं। साथ ही तीर चलाना और शिकार करना भी सीखा है।

फिल्म में श्रवण सागर, दीपक मीणा उर्फ पन्या सेपट, परी शर्मा, मानसी, संगीता चौधरी व शिवराज गुर्जर महत्वपूर्ण भूमिकाओं में नजर आएंगे।

Leave a Reply