इंडियन एवेंजर्स की टीम खड़ी कर रहे हैं रोहित शेट्टी

शिवराज गूजर

इंडियन एवेंजर्स की टीम खड़ी कर रहे हैं रोहित शेट्टी
एवेंजर्स बोले तो यूनिवर्सल हीरो। पूरे विश्व में जिनकी जबरदस्त फेन फोलोविंग है। उनकी चाहे सिंगल फिल्म हो या एवेंजर्स टीम के रूप में, दर्शक टूटकर पड़ते हैं देखने के लिए। हाल ही रिलीज हुई एवेंजर्स एंडगेम के प्रति लोगों का एक्साइटमेंट तो ऐसा है कि सुबह साढ़े चार बजे भी फिल्म के शो चलाने पड़ रहे हैं। एवेंजर्स के इस गणित को बॉलीवुड डाइरेक्टर रोहित शेट्टी भी फोलो करते नजर आ रहे हैं। उनकी एक के बाद एक जिस तरह की फिल्में आ रही हैं, उन्हें देखकर ऐसा लग रहा है कि वे पूरी तरह एवेजर्स फॉर्मूले पर काम कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें : राजस्थानी फिल्म @1988 : बाई चाली सासरिये

पहले बात करते हैं एवेंजर्स की। सब एवेंजर्स की पहले सोलो फिल्में आई। सभी को अच्छा रिस्पांस मिला, फिर चाहे वह आइरन मैन हो, स्पाइडर मैन हो, थोर हो, हल्क हो, ब्लैक पैंथर हो या फिर कोई। इसके बाद एक अलग ही थीम लेकर आए कि एवेंजर्स अलग-अलग बुराई के खिलाफ लड़ने के बजाय एक टीम के रूप में लड़ें तो। थीम काम कर गई और एवेंजर्स की टीम को दर्शकों का वो प्यार मिला कि जो आज एवेंजर्स एंडगेम तक पहुंचते-पहुंचते दीवानगी में बदल चुका है। फर्स्ट डे फर्स्ट शो तो छोड़िए फर्स्ट वीक में भी टिकट मिलना एक बहुत बड़ी चुनौती बना हुआ है।

यह भी पढ़ें : राजस्थानी सिनेमा @ 1993 : बीरा बेगो आईजे रे

अब आप सोच रहे होंगे कि भाई रोहित शेटटी ने तो कोई अवेंजर्स जैसी फिल्म बनाई ही नहीं ना ही ऐसा सुना है। मैं कहूंगा कि अपनी इस सोच को थोड़ा सा मोड़ दीजिए और अपनी नजर दोड़ाइए। रोहित शेटटी अपनी टीम तैयार भी कर चुके हैं। उनके एवेंजर्स भी वैसे तो आम आदमी हैं, लेकिन स्पेशल ड्रेस पहनते ही उनमें एक अजीब सी ताकत आ जाती है। यह स्पेशल ड्रेस है उनको मिली पुलिस की वर्दी। अब तो रोहित शेटटी के अवेंजर्स की तस्वीर आपकी आंखें के आगे साफ हो ही गई होगी। फिर भी मैं बता देता हूं।

यह भी पढ़ें : यहां पर देखें सुपरहिट राजस्थानी फिल्म बीरो भात भरण ने आयो

शुरुआत हुई सिंघम से। इसके बाद आया सिंबा और अब आ रहा है सूर्यवंशी। सिंबा में अपने एवेंजर्स की टीम बनाने के संकेत रोहित ने दे ही दिए सिंघम उर्फ अजय देवगन की एंट्री से। साथ ही सूर्यवंशी अक्षय की झलक दिखाकर यह भी बता दिया कि आने वाली सीरीज में ये तीनों बुराई से मिलकर लडेंगे। मतलब एवेंजर्स की टीम बन चुकी है। फर्क सिर्फ इतना है कि ये एवेंजर्स कॉप हैं। अकेले तो ये बॉक्स आॅफिस पर अपना जलवा दिखा ही चुके हैं, साथ में आएंगे तो गजब तो ढाएंगे ही।

केटरीना कैफ की एंट्री भी देरही है नये संकेत

एवेंजर्स की टीम में फीमेल्स की भी अहम भूमिका है। उनके पास भी स्पेशल पावर है और वे भी बराबर की लड़ाई लड़ती हैं। सिंघम और सिंबा में तो हीरोइन के कैरेक्टर में ऐसा कुछ दिखा नहीं, लेकिन सूर्यवंशी में कैटरीना कैफ की एंट्री अलग तरह की होगी। खबरों पर गौर करें तो उनका इसमें एक्शन अवतार नजर आएगा। ऐसे में अंदाजा सहज ही लगाया जा सकता है कि सिंघम, सिंबा और सूर्यवंशी की टीम में एक फीमेल भी शामिल होने वाली है।

Leave a Reply