आज ही के दिन रिलीज हुई थी ये दो राजस्थानी फिल्में

एक 2012 में राजू बणग्यो एमएलए और दूसरी 2014 में तांडव

आज ही के दिन रिलीज हुई थी ये दो राजस्थानी फिल्में
क्या आपको पता है कि आज के दिन यानी कि 18 मई को कौन-कौन सी राजस्थानी फिल्में रिलीज हुई थीं। नहीं ना। तो मैं बताता हूं। इस दिन अब तक सिर्फ दो राजस्थानी फिल्में रिलीज हुई हैं। एक 2012 में राजू बणग्यो एमएलए और दूसरी 2014 में तांडव।

यह भी पढ़ें : राजस्थानी फिल्म @1988 : बाई चाली सासरिये

rajasthanicinema.com के पास ईयरवाइज तो अब तक रिलीज पूरी फिल्मों का डाटा है, लेकिन डेट वाइज रिलीज फिल्मों का डाटा 2011 से ही है, इसलिए 8 साल पांचवें महीने की 18 तारीख तक के हिसाब से ये दो फिल्में ही मिली हैं, जो आज के दिन रिलीज हुई हैं।

राजू बणग्यो एमएलए

rajasthani movie raju ban gayo mla

2012 में रिलीज हुई अरुनील फिल्म्स और आर के बी फिल्म्स के बैनर तले बनी राजस्थानी फिल्म राजू बणग्यो एमएलए का निर्देशन सुनीत कुमावत ने किया है।

इसमें राजस्थानी फिल्मों की जानी मानी अभिनेत्री नीलू, अभिनेता अरविंद कुमार व इमरान खान कोहरी मुख्य भूमिका में नजर आए। फिल्म के निर्माता महफूज अली और हितेश कुमार हैं।

यह भी पढ़ें : राजस्थानी सिनेमा @ 1993 : बीरा बेगो आईजे रे

बाबा रामदेव के चमत्कारों और राजनीतिक दांवपेंचों वाली इस फिल्म में जस्मिन कुमार, अशोक भाटिया, अली खान, इशिका, प्राग्ना, मोहन कटारिया, अंजली, सुनीता, रानो, मीनाक्षी ने भी महत्वपर्ण किरदार निभाए हैं।

तांडव

rajasthani movie taandav poster

2014 में रिलीज हुई दो कबीलों के बीच की दुश्मनी और उसके बीच पनपते प्यार की इस एक्शन पैक्ड कहानी को निर्माता नंदकिशोर मित्तल ने प्रोड्यूस की थी। उनकी इस होम प्रोडक्शन मूवी का निर्देशन किया था लखविंदर सिंह ने।

यह भी पढ़ें : यहां पर देखें सुपरहिट राजस्थानी फिल्म बीरो भात भरण ने आयो

फिल्म में अंदाज खान पहलीबार पॉजिटिव भूमिका में नजर आए थे और उनके अपोजिट थीं अभिनेत्री नेहा श्री। एक कबीले के सरदार के रूप में सिंकदर चौहान थे तो दूसरे के मुखिया राज जांगिड़ थे। बलबीर सिंह राठौड़ का भी इस फिल्म में बहुत अच्छा किरदार था।

अभिनेत्री परी शर्मा ने इसमें एक पत्रकार की भूमिका निभाई थी। हीरल जैन का भी महत्वपूर्ण किरदार था। इस फिल्म के संवाद शिवराज गूजर एवं धर्मेंद्र उपाध्याय ने लिखे और नृत्य निर्देशन नटराज ने किया। इस फिल्म के गाने इकराम राजस्थानी ने लिखे हैं।

Leave a Reply