कल रिलीज होगी यह राजस्थानी फिल्म

poster_1 new-13

जयपुर। राजस्थानी फिल्म जरायम दादरसी 17 नवंबर को रिलीज होगी। यह गंगापुरसिटी के लाल मंदिर सिनेमा में रोजाना 4 शो में दिखाई जाएगी। भूमि श्री पिक्चर्स एंड यथार्थ फिल्म्स के बैनर तले बनी इस फिल्म का निर्माण व निर्देशन प्रभुदयाल झारवाल ने किया है। इस साल प्रदर्शित होने वाली यह नौवीं राजस्थानी मूवी है।

प्रभुदयाल झारवाल ने बताया कि यह फिल्म अंग्रेजों द्वारा लगाए गए जरायम पेशा कानून से मुक्ति पाने के लिए किए गए मीना समाज के संघर्ष की कहानी है। जब देश को आजाद कराने की लड़ाई चल रही थी, तब अंग्रेजों को खदेड़ने के लिए मीना एकजुट हो गये थे। उनको दबाने के लिए अंग्रेजों ने मीनाओं पर जरायम पेशा कानून लगाया था। यह इतना खरनाक था कि इसमें बच्चे के पैदा होते उसका नाम थाने में लिखवाया जाता था। बारह साल का होते ही उसे थाने में दो बार हाजिरी भी लगानी पड़ती थी। इसके चलते मीना समाज पर आपराधिक काम करने वाली जाति का ठप्पा लग गया था।

फिल्म में राम मानतवाल, गिर्राज डोगवाल, अस्मिता मीना और मीनाक्षी मुख्य भूमिकाओं में नजर आएंगे। कजोड़ मल, सिकंदर चौहान, अशोक ब्याडवाल, विनोद झरवाल, गौरी राजपूत, छाजू जी बैनाड़ा, आर सी मीना, मुकेश, रवि, सूरज बैनाड़ा, श्रवण बैनाड़ा,सोनम, सुनीता,  राम शर्मा, सोनाक्षी, रानी घुसिंगा, पी एन बैफलावत सीता राम बैनाड़ा व सुनील भी महत्वपूर्ण भूमिकाओं में हैं।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *