14 को रिलीज होगी ‘हुकुम’

50 से अधिक सिनेमाघरों में एक साथ होगी रिलीज, एक्शन के रोमांच से भरी राजस्थानी फिल्म
जयपुर. राजस्थानी एक्शन फिल्म हुकुम 14 मार्च को राजस्थान के 50 से अधिक सिनेमाघरों में एक साथ रिलीज होगी। फिल्म निर्देशक लखविंदर सिंह ने बुधवार को प्रेसवार्ता में बताया कि आर्च एंजल एंटरटेनमेंट की इस फिल्म से अभिनेता सरोश खान डेब्यू करने जा रहे हैं। उनके अपोजिट अभिनेत्री नेहाश्री हैं।
लीक से हटकर एक प्रयोग है ‘हुकुम’

सिंह बताते हैं कि राजस्थानी फिल्मों के विकास और इसके दर्शक वर्ग को सिनेमाघरों तक लाने के लिए परम्परागत फिल्मों की लीक से हट कर कुछ प्रयोगधर्मी फिल्मों के निर्माण की जरूरत महसूस की गई। इसी कड़ी का आगाज है फिल्म ‘हुकुम’। उन्होंने बताया कि फिल्म प्रदर्शन के लिए तैयार है और हमें विश्वास है कि दर्शक हमारे इस प्रयास को जरूर सराहेंगे।
जर, जोरू और जमीन की लड़ाई
फिल्म की कहानी सामन्तशाही परम्पराओं वाले ऐसे परिवार की है, जिसमें दिखाया गया है कि जर, जोरू और जमीन के लिये किस तरह अपने ही अपनों की जान के दुश्मन हो जाते हैं। फिल्म की कहानी लखविन्दर सिंह ने, जबकि पटकथा स्व. कन्नन अय्यर ने लिखी है। संवाद शिवराज गूजर और धर्मेन्द्र उपाध्याय के हैं। फिल्म के गीत राजस्थान के मशहूर गीतकार इकराम राजस्थानी ने लिखे है। संगीत सतीश देहरा का और नृत्य निर्देशन नटराज का है। फिल्म में मारधाड़ फिरोज खान की है। फिल्म के वितरक शत्रुघ्न पारीक हैं, जबकि सिनेमेटोग्राफी परवेज खान की है। गौरतलब है कि निर्देशक लखविंदर सिंह के साथ निर्माता मुनीष एम खान और आर्च एंजल एंटरटेनमेंट की भंवरी के बाद यह दूसरी राजस्थानी फिल्म है।

इनकी प्रमुख भूमिकाएं
फिल्म में ऊषा जैन, अंदाज खान, सिंकदर अब्बास चौहान, जहीर शेख, तलत खान, सतीक खान, बलबीर सिंह राठौड़, जफर, प्रदीप कुमार मीणा, भूपेंद्र अहम भूमिकाओं में नजर आएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.