Prabhu Mahaveer Ki Divya Vani का 2 अक्टूबर को राजमंदिर में होगा प्रीमियर

प्रभु महावीर की दिव्य वाणी ( prabhu mahaveer ki divya vani ) फिल्म का 2 अक्टूबर को राजमंदिर में होगा प्रीमियर

Prabhu Mahaveer Ki Divya Vani का 2 अक्टूबर को राजमंदिर में होगा प्रीमियर

by Shivraj gurjar

prabhu mahaveer ki divya vani ( प्रभु महावीर की दिव्य वाणी ) फिल्म का प्रीमियर एशिया के प्रसिद्ध सिनेमा हॉल राज मंदिर में 2 अक्टूबर को दोपहर 12:00 बजे होगा। इस शो की मुख्य अतिथि होंगी सांसद दीया कुमारी। बी एस बी फिल्मस् जयपुर के बैनर तले बनी सुमन विनय कोठारी द्वारा प्रस्तुत इस फिल्म के निर्माता श्रवण जैन व सह निर्माता निपुन डागा हैं । उषा जैन और श्रवण जैन ने फिल्म का डायरेक्शन किया है और सुमन विनय कोठारी ने कहानी व संवाद लिखे हैं। खास बात यह है कि इस दिन फिल्म के डायरेक्टर श्रवण जैन का जन्मदिन भी है, ऐसे में एक तरह से फिल्म की टीम ने जैन को जन्मदिन पर यह तोहफा दिया है।

रिलीज से पहले बनाया रिकॉर्ड

भगवान महावीर के अहिंसा व करूणा के सन्देश को जन जन तक पहुँचाने की भावना से बनी प्रभु महावीर की दिव्यवाणी ने रिलीज़ से पहले ही रिकॉर्ड बना लिया है। किसी भी एक हिंदी फिल्म में सबसे अधिक कहानियां शामिल किये जाने को लेकर इस मूवी का नाम इंटरनेशनल वर्ल्ड बुक ऑफ रिकार्ड्स, गोल्डन वर्ल्ड बुक ऑफ रिकार्ड्स, स्टार इंडिया वर्ल्ड बुक ऑफ रिकार्ड्स व राजस्थान स्टार बुक ऑफ रिकार्ड्स में दर्ज किया गया है। सुमन कोठारी ने बताया कि यह फिल्म 2 घंटे, 37 मिनट और 27 सेकंड की है, जिसमें प्रभु महावीर से जुड़ी 23 स्टोरीज हैं हैं।

112 दिन में पूरी हुई शूटिंग, 800 कलाकारों किया अभिनय

प्रभु महावीर की दिव्य वाणी की शूटिंग में समय भी काफी लगा है। करीब 112 दिनो में यह फिल्म पूरी हुई। खास बात यह है कि इसमें करीब 800 कलाकारों ने छोटी- बड़ी भूमिकाएं निभाई हैं । जयपुर के कोठारी गढ, कोठारी फार्म और कानोता बान्ध में जहाँ इसकी शूटिंग की गई है वहीँ देवमाली गांव में भी फिल्म के कई महत्वपूर्ण दृश्य फिल्माए गए हैं।

कास्ट एन्ड क्रू

फिल्म में उषा जैन ने डायरेक्शन करने के साथ ही जहाँ इसके गाने लिखे हैं, वही संगीत से सजाया भी है। इसके अलावा प्रोमीला जैन, दिलबर हुसैन और मनीष त्रिपाठी के साथ गाने भी गए हैं। फिल्म का प्रोडक्शन घनश्याम करोल ने संभाला है। डी ओ पी हितेश बेलदार, श्याम शर्मा, अनिल शर्मा, कैलाश राव, गणेश, अज़हर शेख हैं। कोरियोग्राफी राहुल वर्मा ने कि है व एडिटिंग गौरव जैन की है। सहायक निर्देशक महक डागा रहे।

फिल्म में महावीर स्वामी की भूमिका में विनोद लखवानी हैं। क्षितिज कुमार, दीपक मीणा, शिप्रा श्रीवास्तव, प्रकाश कोठारी, महक डागा, विनय कोठारी, उषा जैन, निपुण डागा, सुमन कोठारी, खुशबू मेहता, उग्रसेन तंवर, सिकंदर चौहान, देव गुर्जर, सोवी राठौड़ , कल्याण सहाय शर्मा, गौरव पांचाल, शिवा राणा, वंशिका, इशिका जैन, अनिरुद्ध मंगल, गोल्डी पाल और मयंक अग्रवाल महत्वपूर्ण किरदारों में नजर आएंगे।

यह भी पढ़ें

Rajasthani Movies List : अब तक रिलीज राजस्थानी फिल्में

Rajasthani Film Directors List : राजस्थानी फिल्म इंडस्ट्री के डायरेक्टर्स की लिस्ट


Leave a Reply