राजस्थानी गीत बाजूदार बंगड़ी के पोस्टर का विमोचन

राजस्थानी गीत बाजूदार बंगड़ी के पोस्टर का विमोचन

राजस्थानी गीत बाजूदार बंगड़ी के पोस्टर का विमोचन निर्माता-निर्देशक श्रवण जैन ने रविवार को ब्यावर में किया। यहां होटल रमाड़ा में दोपहर सवा बारह बजे आयोजित कार्यक्रम में म्यूजिक कम्पोजर जीत कुमावत, गीत के वीडियो निर्देशक महेंद्र दुलगच, अभिनेत्री उषा जैन, अभिनेता शिवा राणा व गायिका अनुसूर्या पंवार सहित इस एलबम से जुड़ी पूरी टीम मौजूद रही। यह गीत 22 जुलाई को दोपहर सवा बजे जी म्यूजिक पर रिलीज किया जाएगा।

न्यू तानसेन स्टूडियो के निर्देशक और म्यूजिक कम्पोजर जीत कुमावत ने बताया कि हमने यह गीत आज के युवाओं की पसंद को देखते हुए तैयार किया है। इसमें हमने हमने राजस्थानी लोक गीत को आधुनिक संगीत और सुरीली आवाज के संगम से कर्ण प्रिय बनाने की कोशिश की है।

गीत के वीडियो निर्देशक महेंद्र दुलगच ने बताया कि मेरे जीवन का लक्ष्य यही है कि राजस्थानी संगीत व राजस्थानी सिनेमा नई उंचाइयां छुए।

गायिका व गीतकार ब्यावर निवासी अनुसूर्या पंवार ने बताया कि उन्हें बचपन से ही राजस्थानी लोक गीत सुनना व गाना बहुत पसंद है। इस अल्बम के सभी गानों को उनकी आवाज में ही रिकॉर्ड किया गया है। पत्रकारों के एक सवाल के जवाब में अनुसूर्या ने बताया कि एक नामी पाश्र्व गायिका बनना चाहती हैं, जिसके लिए वे प्रयास कर रही हैं।

इस गीत का फिल्मांकन ब्यावर निवासी अभिनेता शिवा राणा व अभिनेत्री उषा जैन पर किया गया है। शिवा राणा द्वारा अभिनीत हिंदी फीचर फिल्म परिवार में प्यार हो शीघ्र ही रिलीज होने वाली है। राणा ने एक सवाल के जवाब में कहा कि अन्य राज्यों की तरह राजस्थान सरकार भी अगर राजस्थानी फिल्मों के निर्माताओ को सहयोग प्रदान करे तो राजस्थानी फिल्मों का भविष्य उज्जवल नजर आता है।

अभिनेत्री उषा जैन द्वारा निर्देशित पभु महावीर की दिव्यवाणी को इंटरनेशनल बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज किया गया है। उषा जैन ने कहा कि महाराष्ट्र की तरह राजस्थान में भी सिनेमा मालिकों को राजस्थानी फिल्मों के 56 शो दिखाने के लिए बाध्य किया जाए। साथ ही शूटिंग के लिए राजस्थानी ऐतिहासिक धरोहरों को राजस्थानी फिल्म निर्माताओं को निशुल्क उपलब्ध कराया जाए।

उन्होंने बताया की इस गीत की खासियत यह है कि पूरी टीम ब्यावर निवासी है। इस गीत का पोस्ट प्रोडक्शन बीएसबी स्टूडियो में हुआ। गीत का फिल्मांकन कैमरा मैन कैलाश राव सागर ने किया। ड्रोन ऑपरेटर संजय जालिया तथा एडिटर साबू सिंह चौहान हैं। इस मौके पर गौरव सक्सैना, जितेंद्र सिह, गौरव जैन और लक्की उपस्थित थे ।

Leave a Reply