मोबाइल पर शूट हुई है सीयू सून, 1 सितंबर को रिलीज होगी

मोबाइल पर शूट हुई है सीयू सून, 1 सितंबर को रिलीज होगी

मोबाइल पर शूट हुई है मलयालम फिल्म सीयू सून, 1 सितंबर को रिलीज होगी , आप मोबाइल पर भी फिल्म शूट कर सकते हैं। शुरुआत भी हो गई है। मलयालम में एक फिल्म बनी है सी यू सून। निर्देशक महेश नारायण की यह फिल्म एक सितंबर को अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज होने जा रही है। यह फिल्म लॉकडाउन में शूट की गई है। परिस्थियां ऐसी थीं, इसलिए इसकी शूटिंग पूरी तरह से मोबाइल पर ही की गई है। फहाद फाजिल, रोशन मैथ्यू और दर्शन राजेंद्र स्टारर यह फिल्म छोटे मूवी मेकर्स के लिए एक नया रास्ता खोल रही है। उन्हें एक नया प्लैटफार्म दे रही है अपनी फिल्म बनाने का भी और रिलीज करने का भी।

मोबाइल पर शूट हुई है सीयू सून, 1 सितंबर को रिलीज होगी

सिनेमा में हमेशा से नई-नई तकनीक का उपयोग होता रहा है। इसके पीछे कारण फिल्म मेकर्स का जुनून रहा है। फिर चाहे वे बॉलीवुड के मेकर्स हों या हॉलीवुड के। परिस्थितियां जितनी विकट होती हैं, ऐसे मेकर्स को फिल्म बनाने में उतना ही मजा आता है। पहले फिल्म रील पर शूट होती थी, जिसमें काफी खर्च आता था। ऐसे में उस वक्त फिल्म बनाना बहुत बड़ा जोखिम था।

टेक्नोलॉजी बदली और सिनेमा डिजिटल में शूट होने लगा। लागत घटी, जिसके चलते कई ऐसे मेकर्स जो कम बजट होने के चलते अपनी फिल्म बनाने की इच्छा मन में दबाए बैठे थे, उन्होंने भी कमर कसी और फिल्म इंडस्ट्री में उतर गए। फिल्में बनने की रफ्तार बढ़ी और कई नए लोगों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिला।

READ IT ALSO: Shooting of the horror film The Wife is happening in Jaipur

अब एक बार फिर से फिल्म मैकिंग में बदलाव आ रहा है और उसके पीछे बड़ा कारण है ओटीटी प्लैटफार्म। कोरोना काल में सिनेमा हॉल बंद हैं और फिल्में रिलीज करने का एकमात्र विकल्प ओटीटी ही है। कई बड़े मेकर्स अपनी फिल्में इस प्लैटफार्म पर रिलीज कर रहे हैं, ऐसे में कभी सिर्फ वेबसीरीज के लिए देखा जाने वाला यह माध्यम अब फिल्मों का बड़ा बाजार बन गया है। यहां पर नई फिल्मों के साथ ही आप पुरानी फिल्मों का भी आनंद ले सकते हैं।

यह भी पढ़ें : जयपुर में हो रही है हॉरर फिल्म द वाइफ की शूटिंग

अब चूंकि पर्दा मेगा से मिनी होकर माइक्रो में बदल गया है तो शूटिंग के लिए भी कैमरे की जरूरत बड़े से घटकर छोटे और अब बहुत छोटे की पडऩे लगी है। मतलब यह है कि अब आप मोबाइल पर भी फिल्म शूट कर सकते हैं। शुरुआत भी हो गई है। मलयालम में एक फिल्म बनी है सी यू सून।

यह भी पढ़ें : अब तक रिलीज राजस्थानी फिल्में

निर्देशक महेश नारायण की यह फिल्म एक सितंबर को अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज होने जा रही है। यह फिल्म लॉकडाउन में शूट की गई है। परिस्थियां ऐसी थीं, इसलिए इसकी शूटिंग पूरी तरह से मोबाइल पर ही की गई है। फहाद फाजिल, रोशन मैथ्यू और दर्शन राजेंद्र स्टारर यह फिल्म छोटे मूवी मेकर्स के लिए एक नया रास्ता खोल रही है। उन्हें एक नया प्लैटफार्म दे रही है अपनी फिल्म बनाने का भी और रिलीज करने का भी।

Leave a Reply