राजस्थानी एक्ट्रेस रितु को मिली डॉक्टरेट की उपाधि

राजस्थानी एक्ट्रेस रितु को मिली डॉक्टरेट की उपाधि

राजस्थानी एक्ट्रेस रितु (rajasthani actress ritu) को मिली डॉक्टरेट की उपाधि। राजस्थानी एक्ट्रेस रितु (rajasthani actress ritu) ने एक बड़ी उपलब्धि हासिल की है हाल ही उन्हें बीएन यूनिवर्सिटी में पीएचडी की उपाधि प्रदान की है ।

राजस्थानी एक्ट्रेस रितु को मिली डॉक्टरेट की उपाधि

राजस्थानी एक्ट्रेस रितु (rajasthani actress ritu) ने एक बड़ी उपलब्धि हासिल की है। हाल ही उन्हें बीएन यूनिवर्सिटी में पीएचडी की उपाधि प्रदान की है। रितु ने डॉक्टर लोकेश्वरी के निर्देशन में इफेक्ट ऑफ़ सर्टेन साइकोलॉजिकल आस्पेक्ट अमोंस विषय पर शोध कार्य पूर्ण किया है। रितु उदयपुर की रहने वाली हैं और राजस्थानी फिल्मों में लम्बे समय से सक्रिय हैं। उन्होंने तीन राजस्थानी फिल्मों में लीड रोल किया है-जय सुंधा माता, थे महारा कौण लगो और मणि रो राज।

यह भी पढ़ें : अब हीरोइन के रूप में छाने को तैयार है यह बाल कलाकार

बता दें कि जय सुंधा माता के निर्माता महेंद्र थे और इसे डायरेक्ट किया था दिनेश सुथार ने। इसमें ऋतु के ऑपोजिट अभिनेता सिद्धार्थ चौधरी थे तेरा कौन लागू के निर्माता विमल सिंह की फिल्म थी जिसका निर्देशन प्रभु राम ने किया था इसमें रितु के हीरो मनीष कल्ला (rajasthani movie actor manish kalla) थे। इसके अलावा रितु ने एक और राजस्थानी फिल्म मणि रो राज मैं भी अभिनय किया।

यह भी पढ़ें : Phone Karoon Kitta’s Poster Launch, Sagar Gave A Surprise Birthday Gift To Neha Shri

बता दें कि अभिनय के साथ-साथ रितु ने पढ़ाई जारी रखी, इसी का परिणाम है कि उन्होंने पीएचडी कर ली। अब रितु अपने नाम के आगे डॉक्टर लगा सकेंगी। रितु की इच्छा है कि राजस्थानी सिनेमा भी अन्य रीजनल सिनेमाओं की तरह विश्व पटल पर अपना परचम लहराए और यहां के फिल्म मेक, कलाकार और टेक्नीशियन की अपनी पहचान बने।

Leave a Reply