WHO ने कहा पाद से भी फेल सकता है कोरोना तो पन्या सेपट ने यहां बांधा मास्क

WHO ने कहा पाद से भी फेल सकता है कोरोना तो पन्या सेपट ने यहां बांधा मास्क

WHO ने कहा पाद से भी फेल सकता है कोरोना तो पन्या सेपट ने यहां बांधा मास्क
Shivraj Gujar
खुशनुमा माहौल में तो हर कोई हंसा सकता है, लेकिन तनाव भरे माहौल में भी पेट पकड़कर हंसने को मजबूर कर दे वही असली कॉमेडियन होता है। अपने-अपने जमाने में और अपने-अपने फील्ड में ऐसे लोग हुए हैं, जिनके जिक्र भर से चेहरे पर मुस्कुराहट फेल जाती है। राजस्थान में भी ऐसे कई कलाकार हैं, लेकिन पन्या सेपट उर्फ दीपक मीणा की बात ही अलग है।

यह भी पढ़ें : राजस्थानी फिल्म @1988 : बाई चाली सासरिये

बूंटीदार शर्ट, बड़ा चड्डा, उसका लटकता नाड़ा, मक्खी मूंछ और सिर पर बांधा हुआ रुमाल उन्हें भीड़ से अलग करता है। यह कैरेक्टर दीपक मीणा किसी किसी शो या फिल्म में ही नहीं निभाते हैं, असली जिंदगी में भी वे उसे जीते हैं। वे हमेशा इसी गेटअप में नजर आते हैं, जिससे राह चलते भी उनके फेंस उन्हें पहचान लेते हैं और उन्हें घेर लेते हैं।

यह भी पढ़ें : अब तक रिलीज राजस्थानी फिल्में

हालांकि, अब उन्होंने बूंटीदार शर्ट, बड़ा चड्डा तो आम जीवन में पहनना छोड़ दिया है, लेकिन गेटअप नहीं बदला है। वही मक्खी मूंछें उनकी पहचान बनी हुई है। उन्हें हंसाने के लिए जोक्स सुनाने की जरूरत नहीं पड़ती है, उनका बस स्टेज पर खड़ा हो जाना ही बहुत है।

श्वेता तिवारी की बेटी पलक होंगी इस फिल्म की हीरोइन

हाल ही जब वल्र्ड हैल्थ ऑर्गेनाइजेशन (WHO) ने कहा कि मानव पाद से भी कोरोना फेल सकता है तो उन्होंने इस तनाव भरे माहौल में हंसी का फॉर्मूला निकाल लिया और अपने मुंह के साथ हिप्स पर भी मास्क बांधकर निकल गए बाहर। जिसने भी उन्हें इस तरह मास्क बांधे देखा, हंसे बिना नहीं रह सका।

इस बारे में बात करने पर पन्या सेपट ने बताया कि वे किसी को उदास नहीं देख सकते। आज जिस तरह का तनाव और डर वाला माहौल कोरोना की वजह से बन गया है, ऐसे में हंसी ही एक ऐसा टॉनिक है जो लोगों की इम्यूनिटी को बढ़ा सकता है। पन्या सेपट का मानना है असली इम्यूनिटी है आपके अंदर का आत्म विश्वास और मैं उसे ही जगाने की कोशिश करता हूं हंसी के दो पल देकर।

यह भी पढ़ें : माहेरची साड़ी मराठी पिक्चर

होटल पर चाय के गिलास धोने से लेकर ड्राइवरी और कंडक्टरी तक का काम कर चुके दीपक मीणा की जिंदगी पन्या सेपट नाम के कैरेक्टर ने ऐसी बदली कि वह दीपक मीणा कम पन्या सेपट ज्यादा हो गए। आज उनकी पूरे राजस्थान में जबरदस्त फेन फोलोविंग है। लेकिन इस कामयाबी की वजह से कई बार उन्हें राजस्थानी फिल्मों में काम से हाथ धोना भी पड़ा। कई बार रोल भी काटकर छोटा कर दिया गया। वजह रही उनकी पॉपुलरटी और जानदार अभिनय। सेट पर लोग हीरो या अन्य कलाकारों के साथ नहीं उनके साथ फोटो खिंचाने के लिए भीड़ लगा लेते हैं। इससे उन लोगों को परेशानी हो जाती है। पन्या सेपट की लैंग्वेज में बोलें …ये तो पार्ट ऑफ जॉब होते हैं।

यह भी पढ़ें :प्रभास की हीरोइन बनेंगी दीपिका, प्रभास 21 में साथ नजर आएगी यह जोड़ी

पन्या सेपट इन दिनों विपिन तिवारी की अमिताभ तिवारी और श्रवण सागर अभिनीत फिल्म राजस्थानी बाहुबली में काम कर रहे हैं। इसमें वे एक खतरनाक विलन बने हैं, जो दबंग लेडी विजय लक्ष्मी पर जा छिड़कते हैं। इस फिल्म का कुछ हिस्सा शूट होना बाकी है, जिसकी जल्द ही शूटिंग शुरू होगी।

यह भी पढ़ें : शंघाई इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में प्रकाश झा की परीक्षा

Leave a Reply